व्हाट्सएप में उपयोगकर्ता के लिए के लिए  बेहतर अनुभव के लिए नई फीचर्स  को लागू करना जारी रखता है। हाल ही में, डार्क मोड फीचर को चुपके से व्हाट्सएप में जारी किया गया है। आपको बताएंगे कि कैसे व्हाट्सएप के डार्क मोड फीचर को इनेबल और डिसेबल किया जा सकता है।।



इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप का इस्तेमाल दुनियाभर के लाखों लोग करते हैं। फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप यूजर्स काफी समय से डार्क मोड फीचर की मांग कर रहे हैं थे । आपको शायद पता न हो, लेकिन व्हाट्सएप ने दुनिया भर के एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए डार्क मोड सुविधा शुरू की है,      अगर IOS यूजर्स की बात करें तो iOS 13.पर चलने वाले डिवाइस पर व्हाट्सएप डार्क मोड को एक्टिवेट किया जा सकता है। वहीं, एंड्रॉइड 10 के  यूजर्स भी इस फीचर का मजा ले सकते हैं। व्हाट्सएप का डार्क मोड ऐप के यूजर इंटरफेस को डार्क ग्रे बैकग्राउंड में बदल देता है। डार्क मोड में आने से ऐप यूजर्स की आंखों को सुकून देता है और कम रोशनी की स्थिति में भी एप को चलने का बेहतर अनुभव देता है।

व्हाट्सएप डार्क मोड को इनेबल कैसे करें..... ?

सबसे पहले यह सुनिश्चित करें कि आपका व्हाट्सएप ऐप नए वर्ज़न में अपडेटेड हो । आप Google Play Store या ऐप स्टोर पर जाकर ऐप वर्जन को चेक कर सकते हैं। एप्लिकेशन अपडेट होने के बाद, नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें ...
- सबसे पहले व्हाट्सएप खोलें और सबसे ऊपर दिए गए 3 डॉट पर टैप करके मेन्यू खोलें। इसके बाद Settings पर क्लिक करें।

- चैट खोलें, अब आपको एक नया सेक्शन  'थीम' दिखाई देगा।


- अब दिखाए गए ऑप्शन में से डार्क का विकल्प चुनें।

- एंड्रॉयड 10 और आईओएस 13 यूजर्स 'सिस्टम डिफॉल्ट' का विकल्प चुन सकते हैं।

व्हाट्सएप ने चैट वॉलपेपर के लिए डार्क सॉलिड कलर्स को भी उतारा है। इच्छुक उपयोगकर्ता व्हाट्सएप पर बेहतर डार्क मोड अनुभव के लिए इन वॉलपेपर का चयन कर सकते हैं। यदि आपको व्हाट्सएप का नया डार्क मोड पसंद नहीं है, तो आप सामान्य मोड पर वापस जा सकते हैं। यह करने में बहुत आसान है।

व्हाट्सएप डार्क मोड को कैसे डिसेबल करें।
पहले व्हाट्सएप खोलें, फिर मेनू पर जाएं और सेटिंग्स पर क्लिक करें।
चैट खोलने के बाद, थीम पर जाएं और लाइट विकल्प चुनें।
अब आपका व्हाट्सएप पहले की तरह मूल मोड में प्रवेश करेगा।

Post a Comment

Please do not enter any spam link in the comment box.

Previous Post Next Post